how to participate in kaun banegacrorepati 2019

0
165
how to participate in kaun banegacrorepati 2019
how to participate in kaun banegacrorepati 2019

Amitabh Bachchan जल्द ही कौन बनेगा करोड़पति के 11 वें सीजन के साथ सोनी टीवी पर वापसी करेंगे।

registrations 1 मई से शुरू हो गए हैं। हालांकि, केबीसी 11 में भाग लेने की कोशिश करने से पहले, दर्शकों को शो में भाग लेने की प्रक्रिया को जानना चाहिए।

केबीसी 11 के होस्ट अमिताभ बच्चन ने शो में भाग लेने के लिए तीन-भाग की प्रक्रिया को समझाया।

यह पहली बार है जब बिग बी पूरी प्रक्रिया को समझा रहे हैं। उन्होंने कहा कि तीन चरण हैं जो आवेदकों को प्रतिष्ठित हॉट सीट पर लाते हैं। नीचे तीन चरणों का उल्लेख किया गया है:

स्टेज 1: आवेदक को 1 मई से हर दिन पूछे जाने वाले सवालों का जवाब देने की जरूरत है। सही उत्तर देने वाले लोगों में से कुछ को randomizer (एक कंप्यूटर प्रोग्राम) के माध्यम से अगले चरण में भेजा जाता है।

स्टेज 2: जिन लोगों को randomly ढंग से चुना जाता है उन्हें सोनी टीवी से कॉल मिलता है। उनसे कुछ सवाल पूछे जाते हैं और उन्हें अपना व्यक्तिगत विवरण भी देना होता है।

फिर से randomizer कुछ ऐसे लोगों का चयन करता है, जिन्होंने सवालों के सही जवाब दिए हैं और उन्हें ऑडिशन राउंड के लिए बुलाया गया है।

स्टेज 3: तीसरा चरण ग्राउंड ऑडिशन का है, जो भारत के विभिन्न शहरों में आयोजित होता है।

चयनित आवेदक एक लिखित सामान्य ज्ञान परीक्षा देते हैं और उन्हें एक वीडियो साक्षात्कार भी देना होता है। जिन आवेदकों ने अधिकतम अंक प्राप्त किए हैं,  उन्हें फास्टेस्ट फिंगर्स फर्स्ट खेलने के लिए आमंत्रित किया  जाएगा।

read also:https://www.1clickchangelife.com/bollywood-lyrics-writing-tips/

Be Aware Fraud

भूतकाल में कई लोग केबीसी में पार्टिसिपेट करने के फ्रॉड में फंस चुके हैं।जब केबीसी की नई सीजन शुरू होती है तब कहीं लोग ऐसे होते हैं जो लोगों को बेवकूफ बनाने के लिए लग जाते हैं।

बहुत सारे ऐसे केस पाए गए हैं जहां पर लोगों ने पार्टिसिपेट करने के लिए दो तीन लाख दे दिए और उसके पैसे डूब गए। आपको कॉल भी आ सकता है और वह आपको बोलेंगे कि आप केबीसी के लिए सिलेक्ट हो गए हो आप इतने पैसे दे दीजिएगा फिर आगे प्रोसेस होगा।

भोले-भाले लोग केबीसी के नाम से पैसे दे देते हैं। क्योंकि केबीसी एक बहुत बड़ा ब्रांड है और लोग केबीसी के नाम पर तुरंत भरोसा कर लेते हैं।

आपको कोई SMS भी आ सकता है जिसमें आपको कोई लिंक दे दिया जाएगा वहां पर कोई फोन नंबर होगा उस पर आप कॉल करो और आपका नंबर आ जाएगा।

ये लोग internet पर कई सारी वेबसाइट बनाकर बैठे हैं जहां पर आप को रजिस्ट्रेशन कराएंगे और आप से पैसे ले लेंगे।

जब आप गूगल पर केबीसी के नाम पर रजिस्ट्रेशन सर्च करते हो तब गूगल इन वेबसाइटों को रैंक में ऊपर लाता है क्योंकि यह बहुत चालाक लोग होते हैं SEO  के माध्यम से अपनी वेबसाइट को गूगल पर यह rank कराते हैं।

जब इन सारी चीजों के बारे में आपको नहीं पता होता है तो यह लोग आपको फंसा देते हैं तो दोस्तों आप को इन सारी बातों में नहीं फसना है।

किसी भी हाल में केबीसी आपसे कोई भी रुपया चार्ज नहीं लेगा। केबीसी में पार्टिसिपेट करने के लिए आप Sony liv application भी डाउनलोड कर सकते हो। read also:https://www.1clickchangelife.com/apply-guinness-world-records-india/

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here